बीते शुक्रवार को बॉक्स ऑफिस पर रिलीज़ हुई R Madhavan की फिल्म Rocketry: The Nambi Effect ने उम्मीद के मुताबिक अच्छा कलेक्शन किया। इसके साथ ही आदित्य रॉय कपूर (Aditya Roy Kapoor) की फिल्म ओम द बैटल विद इन (OM: The Battle Within) 1 जुलाई यानी शुक्रवार को रिलीज हुई।

देशभर में Rocketry को रिलीज़ के लिए 2000 से भी कम स्क्रीन मिले। फिल्म ‘रॉकेट्री: द नांबी इफेक्ट’ का डिस्ट्रीब्यूशन करने वाली कंपनी यूएफओ मूवीज ने उत्तर भारत के शहरों में कहीं कोई प्रचार नहीं किया। इसके बावजूद यह फिल्म बड़े बजट और मल्टी स्टारकास्ट से सजी फिल्म ‘राष्ट्र कवच ओम’ से आगे रही। लोगों सिनेमाघरों में रॉकेट्री फिल्म को देखना ज्यादा पसंद कर रहे है।

रॉकेट्री द नंबी इफेक्ट (Rocketry: The Nambi Effect) पूर्व वैज्ञानिक नंबी नारायणन की जिंदगी पर आधारित फिल्म है। इस फिल्म में आर माधवन मुख्य भूमिका में है जबकि इसका निर्देशन भी खुद आर माधवन ने किया है। फिल्म में इसरो के पूर्व रॉकेट साइंटिस्ट नम्बि नारायणन के करियर की बुंलदियों से लेकर उनपर लगे देशद्रोह के आरोप और जिंदगी में आए काले समय तक को दिखाया गया है।

इस फिल्म को हिंदी, तमिल, अंग्रेजी, तेलुगू और कन्नड़ सहित कई भाषाओं में रिलीज किया गया है। फिल्म ने ओपनिंग डे पर करीब 1.50 करोड़ रुपये का कारोबार किया है। आने वाले दिनों में इसके कलेक्शन में इजाफा होने की उम्मीद है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिल्म ‘रॉकेट्री: द नांबी इफेक्ट’ के ओटीटी और डिजिटल राइट्स पहले ही करीब 35 करोड़ रुपये में बिक चुके हैं। वहीँ इस फिल्म को IMDB पर भी शानदार रेटिंग मिल चुकी है।

इस फिल्म में स्टारकास्ट की बात के जाए तो आर माधवन के अलावा सिमरन और रजित कपूर जैसे एक्टर्स ने काम किया है। सबसे ख़ास बात इस फिल्म में शाहरुख़ खान भी कैमियो रोल में है। इस फिल्म के जरिये शाहरुख़ खान ने लम्बे समय बाद बड़े परदे पर वापसी की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *